ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल में शीघ्र होगा सिविल कोर्ट का संचालन, जिला जज ने किया स्थल निरीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 14/2/2018 6:28:09 PM
रक्सौल में शीघ्र होगा सिविल कोर्ट का संचालन, जिला जज ने किया स्थल निरीक्षण

रक्सौल। अनिल कुमार


 रक्सौल में सिविल कोर्ट स्थापना की कवायद शुरू होती दिख रही है। यदि सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले कुछ दिनो में रक्सौल में सिविल कोर्ट का संचालन शुरू हो जायेगा। सिविल कोर्ट स्थापना के लिए कार्य को प्रशासन के द्वारा अब गति दे दी गयी है। इसी इसी को लेकर बुधवार को जिला जज श्रीकृष्ण शंकर सिंह सेंगर ने रक्सौल में सिविल कोर्ट स्थापना के लिए चिन्हित की गयी जमीन का निरीक्षण किया। उनके साथ जिलाधिकारी रमण कुमार भी मौजूद थे। स्थानीय अधिकारियों की मौजदूगी में जिला जज श्री सेंगर द्वारा लक्ष्मीपुर के मनोकामना मंदिर के पास कौड़िहार मौजा में स्थित उस जमीन का निरीक्षण किया गया। जिसका चयन अंचल कार्यालय द्वारा पूर्व से सिविल कोर्ट की स्थापना के लिए किया गया है। यह जमीन मनोकामना मंदिर के समीप राष्ट्रीय राज्यमार्ग 527 डी से सटी हुयी है। जमीन निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी श्रीप्रकाश, डीएसपी राकेश कुमार, डीसीएलआर मनीष कुमार, बीडीओ कुमार प्रशांत, सीओ हेमेन्द्र कुमार सहित अनुमंडल, प्रखंड व अंचल के कई कर्मी मौजूद थे।
इधर, निरीक्षण के बाद डीएम रमण कुमार ने स्थानीय अधिकारियो के साथ अनुमंडल कार्यालय के सभागार में एक बैठक की। बैठक में जिला को ओडीएफ बनाने को लेकर चल रहे अभियान की समीक्षा की गयी। इस दौरान डीएम श्री कुमार ने उपस्थित कर्मियों को निर्देश दिया कि जिला को हर हाल में 31 मार्च तक ओडीएफ कर लेना है। लोग भी अब शौचालय बनाने के लि  ठान  लिये है।लोगों के द्वारा शौचालय का निर्माण भी कराया जा रहा है। सभी कर्मी अपने बेस सर्वे के आधार पर लोगों को जागरूक करें, ताकि तय समय सीमा के अंदर ओडीएफ का लक्ष्य प्राप्त हो  सके। हर पंचायत में जो दो दिवसीय सभा जागरूकता के लिए  है, उसको निरतंरता देना है।।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS