ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
एनएच 30 के पुनर्निर्माण व अन्‍य मांगों को लेकर जनतांत्रिक पार्टी का बेमियादी अनशन शुरू
By Deshwani | Publish Date: 16/1/2018 6:40:48 PM
एनएच 30 के पुनर्निर्माण व अन्‍य मांगों को लेकर जनतांत्रिक पार्टी का बेमियादी अनशन शुरू

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 एनएच 30 के पुनर्निर्माण व अन्‍य मांगों को लेकर जनतांत्रिक पार्टी का बेमियादी अनशन राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्‍व में मंगलवार से राेहतास के गोपालपुर चौक, दिनारा में  शुरू हो गया। इस दौरान श्री अनिल कुमार के साथ वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष सुनील सिंह, प्रदेश उपाध्‍यक्ष जगनारायण सिंह, प्रदेश महासचिव चक्रवर्ती चौधरी, अजय सिंह यादव, भोजपुर जिलाध्‍यक्ष लालबहादुर महतो, दिनारा प्रखंड अध्‍यक्ष संजय प्रधान, बद्री विशाल, श्रीनिवास चौधरी, अयोध्‍या चौधरी व समाजसेवी रामव्रत भगत आमरण अनशन पर बैठे । इस अनिश्चितकालीन आमरण अनशन की प्रमुख मांगों में NH-30 का पुनर्निर्माण, शाहाबाद में AIIMS की स्थापना, हर घर को रोजगार, शाहाबाद को प्रमंडल का दर्जा और फसल का उचित समर्थन मूल्य आदि शामिल है। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री अनिल कुमार ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक शाहाबाद जिले की लाइफ लाइन एनएच 30 का निर्माण कार्य शुरू नहीं होगा, तब तक हम अनशन पर बैठेंगे। अब हम आश्‍वासन नहीं ठोस कार्रवाई की चाहिए। ये शाहाबाद का दुर्भाग्‍य है कि इस क्षेत्र से तीन केंद्रीय मंत्री और बिहार सरकार में चार मंत्री हैं, मगर फिर भी यहां की जनता की अनदेखी की जा रही है। यह काफी शर्मनाक है। श्री कुमार ने कहा कि बिहार विधान सभा चुनाव के समय ‘बिहार में बहार है, नीतीश कुमार है’ का नारा खूब गूंजा। मगर जमीनी हकीकत कुछ और ही है। न पहले बहार था और न अब बहार है। बहार बस मुठ्ठीभर चुनिंदा लोगों के लिए है। इसका जीता जागता उदाहरण शाहाबाद क्षेत्र की सड़कों की बदहाली है।
उन्‍होंने कहा कि केंद्र और राज्‍य सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि दोनों सरकारों को जुमलेबाजी और ढकोसलेबाजी से फुर्सत नहीं है। ये दोनों सरकारें शाहाबाद को अनदेखा कर रही है। ये बड़े – बड़े वायदे तो करते हैं, मगर वे सभी वायदे झूठे होते हैं । एक तरफ मोदी जी 30 किलोमीटर सड़क बनाने का दावा करते हैं तो दूसरी तरफ नीतीश कुमार 6 घंटे में बिहार में एक छोर से दूसरे छोर तक जाने का दावा करते हैं। जबकि हकीकत ये है कि सिर्फ एनएच 30 से मोहनियां में 6 घंटे लग जाते हैं। शाहाबाद के चार जिले भोजपुर, रोहतास, भभुआ और बक्‍सर को जोड़ने वाली एन एच 30 पूरे शाहाबाद की आर्थिक रीढ़ है, जो इस समय काफी जर्जर हालत में है। उन्‍होंने बिहार में बढ़ते अपराध, भ्रष्‍टाचार  और महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों पर भी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि भ्रष्‍ट प्रशासनिक व्‍यवस्‍था ने राज्‍य की हालत खराब हो रखी है। एक से एक घोटाले सामने आ रहे हैं, जो मौजूदा सरकार की पोल खोलती है।
उन्‍होंने कहा कि इससे पहले 21 दिसंबर से 23 दिसंबर 2017 में आरा से मोहनिया तक पद यात्रा कर सरकार का ध्‍यान आकृष्‍ट कराने की कोशिश की थी और एलान भी किया था कि अगर पंद्रह दिनों के अंदर एनएच 30 के पुनर्निर्माण का कार्य शुरू नहीं हुआ, तो जनतांत्रिक पार्टी सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ अनशन करेगी। बावजूद इसके सरकार की नींद नहीं खुली। मौके पर प्रदेश अध्‍यक्ष संजय कुमार मंडल, महासचिव अजय चौबे, चक्रवर्ती चौधरी, सचिव मंटू पटेल, आशुतोष पांडेय, भोजपुर जिला अध्‍यक्ष लालबहादुर महतो, बक्‍सर जिलाध्‍यक्ष जयराम कुशवाहा, कैमूर जिलाध्‍यक्ष काशीनाथ चौधरी, महिला प्रकोष्‍ठ की प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ स्मिता शर्मा, महासचिव श्रीमती अंजनी शर्मा, उपाध्‍यक्ष कुशावती देवी, राजा पटेल, राजू चौधरी और लल्‍लू पटेल समेत सैकड़ों नेतागण एवं कार्यकर्तागण व जनता उपस्थित रहे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS