ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लाल बालू के काले खेल में राजद के कई नेता शामिल –मंगल पाण्डेय
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2017 7:14:13 PM
लाल बालू के काले खेल में राजद के कई नेता शामिल –मंगल पाण्डेय

पटना, (हि स )। बिहार स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राजद द्वारा आगामी 21 तारीख को बालू-गिट्टी के मामले को लेकर बंद के ऐलान को हताशा का परिचायक बताया है।

मंगल पाण्डेय ने यहाँ मंगलवार को कहा कि विपक्ष में रहकर राजद सशक्त विपक्ष की भूमिका नहीं निभा लोगों को मुसीबत में डालने के लिए 21 दिसंबर को बिहार बंद करा रहा है। उन्होंने कहा कि बालू का अवैध खनन बंद हो जाने से न सिर्फ राजद बल्कि कई नेताओं की फंडिंग बंद हो गई है।

मंगल पांडेय ने कहा कि बालू और गिट्टी की नई नीति का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है, लेकिन मुख्य विपक्षी दल हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार नहीं कर बिहार की जनता को बंद और चक्का के नाम पर बरगलाने की बात कर रहा है। उन्होंने कहा कि जब से बालू और गिट्टी पर सरकार का नियंत्रण हुआ है, एक खास दल और व्यक्ति बौखलाये हुए हैं।उन्होंने आरोप लगाया कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को बालू माफिया व्यापक पैमाने पर फंडिंग करते थे और लाल बालू के काले खेल में राजद के कई नेताओं का प्रत्यक्ष रूप से योगदान रहता था। उन्होंने कहा कि इसमें राजद के कई बड़े नेता ही नहीं बल्कि कई विधायक भी अवैध खनन के माध्यम से अपना साम्राज्य चलाते थे। उन्होंने कहा कि राजद ने पहले 18 दिसंबर को बंद की घोषणा कि थी लेकिन भाजपा की गुज्रारात और हिमाचल चुनावों में अवश्यम्भावी जीत के जश्न के आगे इसका कार्यक्रम फीका न पड़ जाये इसलिए 21 तारीख का दिन बंद के लिए तय किया गया।

राजद के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद के बयान सिर्फ बंदी नहीं, चक्का जाम भी होगा पर भजपा नेता ने कहा कि चक्का जाम कर राजद 90 के दशक की याद ताजा कराना चाहता है। उन्होंने कहा कि राजद अपने पुराने ढर्रे पर चल पड़ा है और पूर्व की तरह ही बंद के बहाने गुंडागर्दी कर जनता को भयभीत करन चाहटा है। उन्हों एखा कि बिहार में राजद नहीं राजग की सरकार है और सरकार ऐसे लोगों को पूर्व की तरह तांडव करने की छूट कतई नहीं देगी। उन्होंने कहा कि राजद के प्रदर्शन और बंदी से बिहार की जनता पूर्व से अवगत है इसलिए बंदी और चक्का जाम छोड़ कर राजद को ईकोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।




 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS