ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
विकास समीक्षा यात्रा को ले सीएम नीतीश कल पहुंचेगे मोतिहारी, प्रशासनिक तैयारी पूरी
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2017 8:09:51 PM
विकास समीक्षा यात्रा को ले सीएम नीतीश कल पहुंचेगे मोतिहारी, प्रशासनिक तैयारी पूरी

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विकास समीक्षा यात्रा जिले में 12 दिसंबर से शुरू हो रही है। इसको लेकर सोमवार को जिला प्रशासन ने मॉक ड्रिल कर तैयारी का जायजा लिया। इसके लिए तीन जगहों पर मॉक ड्रिल किया गया। इसमें पुलिस लाइन हैलिपैड से सर्किट हाउस, परशुरामपुर में हैलिपैड से सभास्थल, चकिया के बलवा में हैलिपैड से सभास्थल तक यह कार्य डीएम व एसपी के संयुक्त अगुवाई में किया गया। सीएम के हेलिकॉप्टर लैंडिंग से लेकर सभास्थल तक के लिए सुरक्षा का जायजा एसी उपेंद्र कुमार शर्मा ने लिया। इधर सीएम के आगमन को लेकर समाहरणालय से लेकर सर्किट हाउस को चकाचक कर दिया गया है। बिहार पुलिस की महिला बटालियन सीएम के आने पर गार्ड ऑफ ऑनर देगी। इसके लिए महिला आरक्षियों को पूरी तरह प्रशिक्षित किया गया गया है। गार्ड ऑफ ऑनर देनेवाली टुकड़ी को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया है। एसपी श्री शर्मा ने सोमवार को पुलिस लाइन में खुद उनकी तैयारी देखी और जरूर निर्देश दिए। इसके बाद दोनों अधिकारी तुरकौलिया के लिए निकल गए जहां सभास्थल बनाया जा रहा है। वहां मॉक ड्रिल कराने के बाद साइट पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया।
सीएम के आगमन को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। कचहरी चौक से समाहरणालय की ओर जानेवाले रास्ते पर बैरीकेटिंग की जा रही है। यह कचहरी चौक के अलावा गांधी उद्यान एवं डीएम आवास के पास भी रहेगी। मजुराहां जानेवाले को जेल रोड की ओर से जाना होगा। सर्किट हाउस की ओर से जानेवाला रास्ता मंगलवार के अपराह्न से लेकर बुधवार तक बंद रहेगा। गुरुवार को सीएम के जाने के बाद यह रास्ता आम लोगों के लिए चालू होगा। तुरकौलिया में भी सीएम के आगमन को देखते हुए एेतिहासिक नीम के पे़ड़ की ओर जानेवाले रास्ते पर बैरेकेटिंग की जा रही है। इधर राधाकृष्णन भवन में बुधवार को होनेवाली संयुक्त चंपारण की बैठक को लेकर भी व्यापक तैयारी की जा रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS