ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
खेल
नागपुर टेस्ट : पहले दिन का खेल खत्म, भारत की खराब शुरूआत
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2017 4:57:17 PM
नागपुर टेस्ट : पहले दिन का खेल खत्म, भारत की खराब शुरूआत

 नागपुर, (हि.स.) । तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। पहले दिन की समाप्ती पर भारतीय टीम ने 1 विकेट पर 11 रन बना लिए हैं। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज केएल राहुल आउट हुए हैं। राहुल को गमगे ने सात रन के कुल स्कोर पर बोल्ड आउट किया। राहुल ने 7 रन बनाए। मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा 2-2 रन बनाकर नाबाद हैं। 

 

इससे पहले श्रीलंका की पहली पारी 205 रनों पर समाप्त हो गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरूआत खराब रही और ईशांत शर्मा ने 20 के कुल स्कोर पर समरविक्रमा को पुजारा के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को पहला झटका दिया। समरविक्रमा ने 13 रन बनाए। इसके बाद अश्विन ने लाहिरू थिरीमाने को बोल्ड कर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया। थिरीमाने ने 9 रन बनाए।

 

रवींद्र जडेजा ने 60 के कुल स्कोर पर टीम के अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को पगबाधा आउट कर भारतीय टीम को तीसरी सफलता दिलाई। मैथ्यूज ने 10 रन बनाए। करुणारत्ने ने अच्छी बल्लेबाजी की और 51 रन बनाए। उन्हें ईशांत शर्मा ने 122 के कुल स्कोर पर पगबाधा आउट कर श्रीलंका को चौथा झटका दिया। 160 के कुल स्कोर पर डिकवेला को रवींद्र जडेजा ने अपना दूसरा शिकार बनाया। डिकवेला ने 24 रन बनाए और उनका कैच ईशांत शर्मा ने पकड़ा। 

 

165 के कुल स्कोर पर श्रीलंका को छठां झटका लगा। दशुन शनाका को अश्विन ने 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। जडेजा ने 184 के कुल स्कोर पर दिलरुवान परेरा को पगबाधा आउट कर अपना तीसरा विकेट लिया और श्रीलंका को सातवां झटका दिया। परेरा ने 15 रन बनाए। 184 के ही स्कोर पर कप्तान दिनेश चांदीमल को अश्विन ने पगबाधा आउट कर श्रीलंका को आठवां झटका दिया। चांदीमल ने 57 रन बनाए। 205 के कुल स्कोर पर ईशांत शर्मा ने लकमल को साहा के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को नौवां झटका दिया। लकमल ने 17 रन बनाए। अश्विन ने हेराथ को रहाणे के हाथों कैच कराकर श्रीलंकाई पारी का अंत किया। हेराथ ने 4 रन बनाए। 

 

भारत की तरफ से आर. अश्विन ने चार और रवीन्द्र जडेजा व ईशआंत शर्मा ने 3-3 विकेट लिया। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS