बिहार
लालू ने नोटबंदी को कहा काला आदेश, पहली वर्षगांठ पर विरोध में रैली करने का ऐलान
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2017 6:50:40 PM
लालू ने नोटबंदी को कहा काला आदेश, पहली वर्षगांठ पर विरोध में रैली करने का ऐलान

पटना, (हि.स.)। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री की ओर से पिछले साल 8 नवम्बर से की गयी नोटबंदी को देश के लिए काला आदेश करार देते हुए इसके विरोध में 8 नवम्बर, 2017 को नोटबंदी की पहली वर्षगांठ पर राजद की विशाल रैली करने की घोषणा की है। 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने सोमवार को छपरा के डोरीगंज प्रस्थान करने से पूर्व यहां कहा कि 8 नवम्बर, 2016 को केन्द्र की सरकार ने नोट बंदी का काला आदेश लागू कर देश की अर्थ व्यवस्था को चौपट कर दिया था। पूरे देश मे नोट बंदी के कारण किसान ,मजदूर, छात्र, नौजवान, संगठित, असंगठित छेत्र के कामगारों ,घरेलू महिलाओं को बहुत परेशानी हुई। 
 
उन्होंने कहा कि इस नोटबंदी से कई लोग अपना काम धंधा छोड़ कर नोट बदलवाने के लिए लंबी-लंबी लाइनों में पूरे दिन खड़े रहे। देश के उद्योग-धंधे इस आदेश से तहस नहस हो गये। इस काले आदेश की पहली वर्षगांठ 8 नवम्बर को होगी। राजद ने निर्णय लिया है कि आगामी 8 नवम्बर को राज्य के हर जिले में राजद की विशाल रैली होगी जो लोगों को याद दिलाएगी की नोट बंदी के काले आदेश के परिणाम स्वरूप देश और देश के अवाम को क्या-क्या खोना पड़ा और आगे इसके क्या दुष्परिणाम आएंगे।
 
लालू प्रसाद ने कहा कि देश की अर्थ व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गयी। घरेलू सकल उत्पाद (जीडीपी) का औसत गिर गया। बेरोजगारी बढ़ी। युवक रोजगार के लिये भटक रहे हैं। महंगाई चरम पर पहुंच चुकी है। गरीब, किसान, मजदूर बेहाल हैं। दूसरी तरफ अडानी, अम्बानी और उनके जैसे पूंजीपतियों और भाजपा के काले धन को सफेद किया गया। नोट बदल कर काले धन को सफेद कर बैंकों में जमा किया गया। बैंकों की स्थिति चरमरा गई है। देश का हर नागरिक बेहाल है।
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS