ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पर हाईकोर्ट ने लगाया 5 लाख का जुर्माना
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 5:01:47 PM
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पर हाईकोर्ट ने लगाया 5 लाख का जुर्माना

पटना, (हि.स.)। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध पटना हाईकोर्ट ने बोर्ड को कड़ी फटकार लगाते हुए पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही साथ अदालत ने तीन माह के भीतर जुर्माने की राशि याचिकाकर्ता को देने का निर्देश दिया है।

जस्टिस चक्रधारीशरण सिंह की एकलपीठ ने प्रियंका सिंह की ओर से दायर रिट याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करते हुए उक्त निर्देश दिया।

गौरतलब है कि याचिकाकर्ता वर्ष 2017 में आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुई थी, जिसमें याचिकाकर्ता को संस्कृत में 4 तथा विज्ञान में 29 प्राप्तांक दिखाते हुए असफल घोषित किया गया था। याचिकाकर्ता द्वारा पुनर्मूल्यांकन हेतु आवेदन दिया गया। इसमें भी बोर्ड द्वारा पुनर्मूल्यांकन के बाद संस्कृत में 9 तथा विज्ञान में 7 अंक प्रदान किया गया। जिसके बाद याचिकाकर्ता ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर कर न्याय की गुहार लगायी। अदालत ने पूर्व की सुनवाई में याचिकाकर्ता को निर्धारित शुल्क 40 हजार रुपये अदालत में जमा करने का निर्देश दिया था। जिसे याचिकाकर्ता ने 22 अगस्त 2017 को जमा कर दिया। अदालत के समक्ष जब याचिकाकर्ता की कापी बोर्ड द्वारा प्रस्तुत की गयी तो उसकी हैंडराइटिंग अलग पाया गया। अदालत के सख्ती बरतने के बाद उसकी मूल काॅपी की पुनर्जांच करवायी गयी जिसमें याचिकाकर्ता को विज्ञान में 80 तथा संस्कृत में 61 अंक हासिल हुए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS