बिहार
छपरा-पटना मार्ग को ग्रामीणों ने किया जाम
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2017 8:59:53 AM
छपरा-पटना मार्ग को ग्रामीणों ने किया जाम

छपरा, (हि.स.)। सारण जिले के दरियापुर थाना क्षेत्र के शीतलपुर बाजार पर स्थित दुकानों को जेसीबी से जबरन तोड़ने का विरोध करने पर दबंगो ने छह चक्र गोलियां चलाई जिसमें 06 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। घटना शुक्रवार सुबह की है।शीतलपुर बाजार के पास शिवकुमार यादव समेत अन्य लोगों की दुकानों को जेसीबी से जबरन तोड़ने का कार्य दबंगो व भू माफियाओं ने शुरू कर दिया। विरोध करने पर दुकानों में लूट पाट की गई और गोली बारी कर भय व दहशत का माहौल उत्पन्न कर दिया गया। 

इस घटना में घायलों का उपचार स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है। इस मामले में छतरपुर निवासी अशोक यादव तथा उसके सहयोगियों के हाथ होने की बात कही जा रही है। इस घटना के बाद जब काफी संख्या में ग्रामीण जुट गए तो, लूट पाट व गोली बारी करने वाले फरार हो गए। जेसीबी को लेकर चालक भी भाग खड़ा हुआ। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने छपरा-पटना एनएच 19 तथा शीतलपुर परसा- अमनौर- मशरक होते हुए गोपालगंज जाने एस एच 73 को जाम कर दिया। 

इस वजह से यातायात बाधित हो गया है और वाहनों का आवागमन ठप है। रांची, टाटा, सिलीगुड़ी से आने वाली लंबी दूरी के कोच - बसों की लंबी कतार लग गई है। घटना स्थल पर दरियापुर थाना के थानाध्यक्ष श्रीचरण राम पुलिस बल के जवानों के साथ पहुंच चुके हैं और जाम हटवाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन आक्रोशित ग्रामीण वरीय अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस क्षेत्र में भू माफिया सक्रिय हैं जो कमजोर लोगों की भूमि पर फर्जी कागजात तैयार कर जबरन कब्जा करने का कार्य लगातार कर रहे हैं। जिसके कारण असली भूमि मालिक बेदखल व विस्थापित हो रहे हैं। पुलिस प्रशासन से न्याय नहीं मिल रहा है । 

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS