ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रण फॉर चम्पारण का लोगो हुआ जारी, गांधी जयंती पर स्वच्छता की प्रेरणा लेकर दौड़ेगा अपना जनपथ
By Deshwani | Publish Date: 23/9/2017 9:42:14 PM
रण फॉर चम्पारण का लोगो हुआ जारी, गांधी जयंती पर स्वच्छता की प्रेरणा लेकर दौड़ेगा अपना जनपथ

मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण के जिलाधिकारी रमन कुमार ने शनिवार को रण फाॅर चम्पारण को लागो जारी किया। जिलाधिकारी श्री रमन कुमार स्वच्छता अभियान को जनक्रांति के रूप में लेना चाहते हैं। इसीलिए गांधी जयंती को सफाई अभियान से जोड़कर जिले भव्य कार्यक्रमों की तैयारी की रूपरेखा तैयार की गयी है। इसको लेकर डीएम श्री कुमार ने शनिवार को समाहरणालय स्थित राधाकृष्णन भवन में चंपारण सत्याग्रह शताब्दी स्मृति वर्ष में आयोजित होनेवाले  गांधी जयंती, जिला स्थापना दिवस सहित स्वच्छता अभियान को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की।  कहा कि जल्द ही पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक  की जायेगी। ताकि इसके साकारात्मक परिणाम में देरी नहीं हो।  उन्होने कहा कि 2 अक्टूबर को गांधी बाल उद्यान की सफाई से बापू की जयंती का शुभारंभ होगा। इसके बाद गांधी स्मारक में विचार गोष्ठि एवं सर्वेधर्म सभा सहित भजन का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। वही उन्होने कहा कि 3 तारीख को रण फाॅर चम्पारण कार्यक्रम का आयोजन  बाल उद्यान से लेकर गांधी संग्रहालय तक किया जायेगा। जबकि दिन में गांधी मैदान में खेल-कूद वहीं शाम में कवि सम्मेलन व मुशायरा का आयोजन किया जायेगा। 4 अक्टूबर जिला मुख्यालय में मानव शृंखला बनाया जायेगा। इसमें स्कूली बच्चो के अलावा शहर के सभी वर्ग के लोग हिस्सा लेंगे। यह चेन गांधी संग्रहालय से मीना बाजार, जानपुल चैक, स्टेशन चैक से गांधी संग्रहालय तक बनाया जायेगा।

डीएम रमण कुमार ने इस अवसर पर राजनीतिक दलो, युवाओं एवं मजदूर वर्ग के आये प्रतिनिधियों से स्वच्छता को लेकर उनके विचारों को सुना। जिसमें  यह बात सामने आयी कि स्वच्छता को लेकर स्कूली छात्रो एवं युवाओ को ज्यादा से ज्यादा जोड़ा जाये। साथ ही गरीब तबके के लोगों को शौचालय बनाने के प्रति प्रेरित किया जाये।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS