ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जगन्नाथ मिश्र ने किया आगाह, भाजपा विधानसभा का चुनावी वायदा पूरा करे वर्ना गठबंधन को होगी कठिनाई
By Deshwani | Publish Date: 23/9/2017 7:05:34 PM
जगन्नाथ मिश्र ने किया आगाह, भाजपा विधानसभा का चुनावी वायदा पूरा करे वर्ना गठबंधन को होगी कठिनाई

पटना, (हि.स.)। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डा.जगन्नाथ मिश्र ने भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व से कहा है कि विधानसभा के पिछले चुनाव के समय पार्टी द्वारा किये गये वायदे मौजूदा जदयू-भाजपा की साझा सरकार से लागू करवाये। अब नई एनडीए सरकार में भाजपा को अपनी रणनीति बदलनी होगी और अपना अस्तित्व को बनाये रखना होगा। बिहार की नई सरकार को भाजपा के घोषणा पत्र के वायदे को पूरा करने का दायित्व है। अगर ऐसा नहीं होगा तो चुनाव में एनडीए गठबंधन को कठिनाई हो सकती है। बिहार के एनडीए के नये गठबंधन से ही उत्तर भारत में भाजपा की ताकत बढ़ेगी।
डा.​ मिश्र ने शनिवार को यहां कहा कि केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2015 बिहार विधान सभा चुनाव के अवसर पर भाजपा का विजन डाॅक्यूमेन्ट जारी किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा के चुनावी वायदों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा घोषित सात निश्चय कार्यक्रम में प्राथमिकता के साथ लागू कराये। उन्होंने कहा कि विजन डाॅक्यूमेन्ट में बताया गया था कि बिहार की लगभग 40 प्रतिशत आबादी गरीबी रेखा के नीचे है, जो भारत में सबसे अधिक है। डाॅक्यूमेन्ट में हैं- बिहार में कमजोर आधारभूत संरचना मजबूत करना, कानून व्यवस्था में सुधारना, विनिवेश के वातावरण सुधार, प्रशासन प्रक्रिया और वित्तीय स्थिति में सुधार के साथ सबसे महत्वपूर्ण विधि व्यवस्था में सुधार लाने का स्पष्ट उल्लेख है। 
डा मिश्र ने कहा कि नई एनडीए सरकार 2005-10 वाली सरकार नहीं है। 2013 भाजपा-जदयू गठबंधन टूटने से स्थिति गंभीर हो गई। वह पुनः नीतीश कुमार को ही गठबंधन चेहरा के रूप में स्थापित किया गया। महागठबंधन में भ्रष्टाचार का बढ़ावा लगातार जारी था, जबकि भ्रष्टाचार मुक्त शासन श्री कुमार का मुख्य पूंजी रहा है। अपनी छवि बचाने के लिए नीतीश ने एनडीए गठबंधन की सरकार बनाई। उन्हें भाजपा के अलग होने के कारण बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। कुमार को अपने सुशासन वाली छवि पुनः स्थापित करना होगा। राजनीतिक विकास समन्वय तभी संभव होगा, जब मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार सात निश्चय के साथ-साथ भाजपा विजन डाॅक्यूमेंट में जो वादे किये गये हैं उसका सक्रियता से कार्यान्वित करेंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS