ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भारत-पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ स्तर की वार्ता
By Deshwani | Publish Date: 22/9/2017 6:03:26 PM
भारत-पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ स्तर की वार्ता

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के रक्षा अधिकारियों के बीच डीजीएमओ स्तर की बातचीत हुई। पाकिस्तान के डीजीएमओ के आग्रह पर हुई इस बातचीत में उन्होंने भारतीय सैन्य अधिकारियों के समक्ष पाकिस्तानी नागरिकों को निशाना बनाए जाने का मुद्दा उठाया। जिसके जवाब में भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से संघर्ष विराम के उल्लंघन का मामला उठाया।
शुक्रवार को हुई इस वार्ता में भारत के डीजीएमओ ने जम्मू सेक्टर में पाक रेंजर्स द्वारा संघर्ष विराम की अवहेलना का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल को पाक रेंजर्स को उचित जवाब देने के लिए तैनात किया गया है। पाक डीजीएमओ को यह भी स्पष्ट कराया कि भारतीय सेना ने कभी पाकिस्तानी नागरिकों पर निशाना नहीं साधा है। 
दरअसल, सीमा सुरक्षा बल ने अमृतसर सीमा के पास पाक चौकियों की तरफ से होने वाली सशस्त्र घुसपैठ को रोकने के लिए गोलीबारी की थी। भारत के डीजीएमओ ने कहा कि भारतीय फौज एक कर्तव्यनिष्ठ सेना है और फौज को होने वाले किसी भी नुकसान का उचित जवाब देने का अधिकार रखती है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS