ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
शरद यादव-अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता पर संकट
By Deshwani | Publish Date: 18/9/2017 7:09:40 PM
शरद यादव-अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता पर संकट

 पटना। शरद यादव पर राज्यसभा की सदस्यता को लेकर खतरा मंडराने लगा है. राज्यसभा के महासचिव द्वारा सात दिनों के अंदर जवाब देने की जारी नोटिस के आखिरी दिन जदयू के बागी नेताओं शरद यादव और अली अनवर ने जवाब देने के लिए एक महीने का समय मांगा है। राज्यसभा सदस्यता खत्म करने को लेकर बीते 12 सितंबर को राज्यसभा के महासचिव ने नोटिस भेज कर सात दिनों में जवाब मांगा था. नोटिस में पूछा गया है कि 'क्यों नही आपकी सदस्यता को रद्द कर दिया जाये?' 

राज्यसभा के महासचिव ने यह कार्रवाई नीतीश कुमार के करीबी और पार्टी के संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह और महासचिव संजय झा द्वारा उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को शरद यादव की सदस्यता को लेकर भेजे गये पत्र पर की है। मालूम हो कि शरद यादव को जदयू की ओर से एक पत्र जारी कर लालू की पटना के गांधी मैदान में आयोजित राजद की रैली में शामिल नहीं होने के लिए कहा गया था। इसके बावजूद शरद यादव के शामिल होने पर इसे पार्टी गतिविधियों के खिलाफ करार दिया गया था। इससे पहले चुनाव आयोग ने चुनाव आयोग ने नीतीश गुट को 'असली जदयू' का तमगा दे चुकी है। 
 
अपने अधिवक्ता के साथ आज अली अनव राज्यसभा के महासचिव से मिलने पहुंचे थे। उनका कहना है कि राज्यसभा सचिवालय से जारी नोटिस का जवाब देने के लिए और समय चाहिए। साथ ही कहा कि जो कागजात दिये गये हैं, उनकी सत्यता की जांच करायी जानी है। कानूनी तरीके से चीजों को देखना-समझना है। ऐसे में राज्यसभा महासचिव द्वारा दिया गया एक सप्ताह का समय बहुत कम है। इसलिए अवधि का विस्तार कर एक माह का और समय दिया जाये।
 
लालू की रैली के समय जदयू की ओर से भेजे गये पत्र में शरद यादव से कहा गया था कि यदि सूचना देने के बाद भी आप रैली में शामिल होते हैं, तो इसे उनका पार्टी को स्वेच्छा से छोड़ना माना जायेगा। पार्टी नेता संजय झा की मानें, तो यह स्पष्ट तौर पर लालू यादव के कुनबे की रैली थी और शरद यादव ने इसमें हिस्सा लेकर पार्टी के सिद्धांतों का उल्लंघन किया। शरद यादव ने पार्टी की ओर से मना करने के बाद भी रैली में जाकर भाषण दिया और यह बेहद निराशाजनक था। महागठबंधन टूटने के बाद शरद यादव और अली अनवर नीतीश कुमार से और पार्टी से नाराज चल रहे हैं। शरद यादव ने आयोग से मिल कर जदयू के चुनाव चिह्न पर अपना दावा भी पेश किया था।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS