ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
मजबूत शुरूआत के बाद लड़खड़ायी भारतीय टीम
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2017 7:15:56 PM
मजबूत शुरूआत के बाद लड़खड़ायी भारतीय टीम

 पल्लेकल,  (हि.स.)। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के शानदार शतक (119) और केएल राहुल के बेहतरीन अर्धशतक (85) की बदौलत मजबूत शुरूआत मिलने के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट के पहले दिन भारतीय पारी लड़खड़ा गई। दिन का खेल खत्म होने पर भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 329 रन बना लिये हैं। हार्दिक पांड्या 1 और ऋद्धिमान शाहा 13 रन बनाकर नाबाद हैं। 

 

धवन-राहुल ने पहले विकेट के लिए 188 रनों की साझेदारी की। 188 के स्कोर पर राहुल को पुष्पकुमारा ने करूणारत्ने के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। राहुल ने 85 रन बनाये। 219 के कुल स्कोर पर धवन को पुष्पकुमारा ने चांदीमल के हाथों कैच कराकर भारत को दूसरा झटका दिया। चेतेश्वर पुजारा कुछ खास नहीं कर सके और 8 रन बनाकर लक्ष्मण संदकन की गेंद पर मैथ्यूज को कैच दे बैठे। अजिंक्या रहाणे 264 के कुल स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए। रहाणे को पुष्पकुमारा ने बोल्ड किया। रहाणे ने 17 रन बनाये। कप्तान विराट कोहली 296 के कुल स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। कोहली को संदकन ने करूणारत्ने के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। छठे विकेट के रूप में आर अश्विन आउट हुए। अश्विन 31 रन बनाकर 322 के कुल स्कोर पर फर्नांडो की गेंद पर डिकवेला को कैच देकर पवेलियन लौटे।

 

श्रीलंका की तरफ से मलिन्डा पुष्पककुमारा ने 3, लक्ष्मण संदकन ने 2 और विश्वा फर्नांडो ने एक विकेट लिया। 

 

एक मैच का प्रतिबंध झेल रहे रविंद्र जडेजा की जगह कुलदीप यावद को भारतीय टीम में मौका दिया गया है। वहीं, श्रीलंका के अनुभवी लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेरात को भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम पल्लीकल टेस्ट में आराम दिया गया है। हैरात से साथ एक अन्य चोटिल खिलाड़ी नुवान प्रदीप की जगह अब दो नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंकाई टीम में लक्षन संदाकन, लहिरु कुमारा और विश्व फरनांडो की टीम में जगह दी गई है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS