ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
उत्तर-पूर्व में सड़क संरचना की मजबूती के लिए 19 हजार करोड़ रुपये का निवेश
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2017 11:49:19 AM
उत्तर-पूर्व में सड़क संरचना की मजबूती के लिए 19 हजार करोड़ रुपये का निवेश

नई दिल्ली, (हि.स.)। देश के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में सड़क संरचना को मजबूत बनाने के लिए पिछले दो वर्षों के दौरान 19,000 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। 
 
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री पॉन राधाकृष्णन ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उत्तर पूर्व के लिए विशेष त्वरित सड़क विकास कार्यक्रम (एसएआरडीपी-एनई) के तहत 14,916 करोड़ रुपये और राष्ट्रीय राजमार्ग (मूल) के तहत 4,095 करोड़ रुपये का निवेश गत दो वर्षों के दौरान किया गया। 
 
उन्होंने बताया कि एसएआरडीपी-एनई के तहत सड़कों को आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी ने मंजूरी दे दी थी जबकि एनएच (ओ) के तहत राजमार्गों को प्राथमिकता, यातायात घनत्व और धन की उपलब्धता के आधार पर मंजूरी दी जाती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS