ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के मजुराहां में भूमि कब्जा करने में दो पक्षों के दर्जन लोग घायल
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 8:37:22 PM
मोतिहारी के मजुराहां में भूमि कब्जा करने में दो पक्षों के दर्जन लोग घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर।

देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण में रधुनाथपुर ओपी के मजुराहां गांव में भूमि विवाद में बुधवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस हिंसक संघर्ष में दोनों पक्षों के तकरीबन एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये हैं। दोनों पक्ष में जमीन की दावेदारी करनेवाले शहर के छतौनी थाना क्षेत्र के बरियारपुर के मो हाशिम व मो खलिल मियां हैं। बताया गया है इन दोनों तरफ से दो कथित दबंग लोगों का सपोर्ट रहा। जिसमें एक पक्ष से एक जनप्रतिनिधि भी बताए जा रहे हैं।
पुलिस का कहना है कि दाेनों पक्ष एक ही जमीन को अपना-अपना दावा बताते हुए अापस में भिड़ गये हैं। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। जमीन पर मक्के की फसल लगी हुई है। दोनों पक्षों ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। एक पक्ष छोटा बरियारपुर के मो हाशिम हैं। इनके पक्ष से सैफुल्लाह, मो रोजाद्दीन और राजा सहनी सहनी सहित खुद घायल हो गये।
किस-किस पर लगा है आरोप
 इनका कहना है कि इनकी जमीन मजुराहां में है। जिसमें मक्का की फसल लगी हुई है। आज वे आज जब वे अपनी फसल देखने गये तब मोस्तफ मियां, लाल मोहम्मद, सहित 24-25 लोग इनकी फसल काट रहे थें। मना करने पर इनलोगों ने हमला बोल दिया। जब इनको बचाने के लिए इनके समर्थक आए तो इन्हें मारपीट कर घायल कर दिया गया।

दूसरे पक्ष के खलिल मियां भी छोटा बरियारपुर के ही हैं। इनका कहना है कि इनकी मजुराहां में एक बीघा पांच कट्ठा जमीन है। जिसमें इन्होंने मक्के की फसल लगायी है। आज जब वे खेत पर गये तो देखा कि कुछ लोग हरवे हथियार के साथ आकर इनकी फसल काट रहे हैं। मना करने पर लोगों ने इनपर हमला बोल दिया। 
इनकी तरफ से घायल हुए हैं-
मो जावेद, मो फैज, मो असलम, मो परवेज,  मो असफाक, मो सइद और मो सइद अंसारी व खुद घायल हो गये। आरोप है कि मारपीट के दौरान इनके रुपये व आभूषण भी छीन लिए गये हैं।
आरोपी हैं-
हाशिम अंसारी, हमीद मियां, नवाब अंसारी, अमीर मियां, फरमान मियां सहित 40-50 लोगों ने हमला बोल दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS