ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
राज्य कर्मचारी ​चयन आयोग के सचिव बने योगेन्द्र राम
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2017 8:25:51 PM
राज्य कर्मचारी ​चयन आयोग के सचिव बने योगेन्द्र राम

पटना, (हि.स.)। नियुक्ति घोटाला के लिए बदनाम बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग के अपर सचिव योगेन्द्र राम को ही राज्य सरकार ने बुधवार को आयोग का सचिव बना दिया है। आयोग के सचिव परमेश्वर राम के परीक्षा में गड़बड़ी करने के आरोप में गिरफतार कर जेल भेजे जाने के बाद योगेन्द्र राम ही सचिव का दायित्व संभाल रहे हैं। 

सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार को अधिसूचना जारी कर योगेन्द्र राम को आयोग के अपर सचिव पद से स्थानांतरण कर सचिव बनाया है। आयोग के विवादों में घिरे होने के कारण विभिन्न विभागों में तृतीय श्रेणी के 25 हजार से अधिक खाली पदोें पर नियुक्ति् अधर मे लटकी है।

प्रदेश में तृतीय श्रेणी के 16 हजार से ​अधिक पदोें पर नियुक्ति हेतु आयोग के विज्ञापन पर दो लाख से अधिक इंटर स्तर अभ्यर्थियों के होने के कारण चार चरणों में परीक्षा ली जा रही थी। दो चरणों हुई परीक्षा में आयोग के ही स्तर पर लाखों रुपये लेकर प्रश्नपत्र आउट करने का मामलया उजागर होने पर सरकार ने पुलिस की विशेष जांच टीम गठित करने के साथ दोषी के विरुद्ध कार्रवाई का आदेश दिया। इसी क्रम में आयोग के अध्यक्ष सुधीर कुमार और सचिव परमेश्वर राम को गिरफतार कर जेल भेज दिया गया है । अभी भी दोनों जेल में हैं । दो चरणों की परीक्षा भी रद कर दी गयी है। अभी नये सिरे से परीक्षा ली जानी है । इस बीच सरकार ने संजीव कुमार सिन्हा को पहले आयोग का अध्यक्ष बना दिया । अब सचिव की नियुक्ति हुई है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS