ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार सरकार कर रही मल्लाह समाज के साथ छल :मुकेश सहनी
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2017 7:59:25 PM
बिहार सरकार कर रही मल्लाह समाज के साथ छल :मुकेश सहनी

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह मुकेश सहनी ने कहा कि 23 जून को जद(यू) कार्यालय में जल श्रमिक प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी की पहली बैठक में जद(यू) सांसद  आरसीपी सिंह द्वारा दिया गया बयान अत्यंत ही हास्यास्पद है। पिछले 12 सालों की सरकार में जद(यू) द्वारा प्रदेश में मल्लाहों के उत्थान तथा विकास के लिए किसी भी कल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं किया गया। मल्लाहों के लिए सिर्फ योजनाएं बनाई गई, मगर इसका लाभ कभी नहीं दिया गया। मल्लाहों के लिए बनाई गई सारी योजनाएं कागजी छलावा भर बनकर रह गई। कहा कि निषाद विकास संघ द्वारा समाज हित में किए जा रहे कार्यों तथा उनके बढ़ते प्रभाव से घबराकर जद(यू) जल श्रमिक प्रकोष्ठ की स्थापना की गई है। साथ ही मल्लाह नेताओं को लोभ-लालच एवं हसीन सपने दिखाकर उन्हें मल्लाह समाज को गुमराह करने के लिए उनके बीच  भेजने की तैयारी की जा रही है,परन्तु मल्लाह समाज अब जागरूक होकर जद(यू) की नीयत और हर चाल से भलीभांति वाकिफ हो चुका है।
श्री सहनी ने कहा कि बस दिखाने भर के लिए सरकार द्वारा मछुआरा आयोग का गठन कर दिया गया, मगर इतने वर्षों में मल्लाहों के हित में कोई भी कार्य नहीं किया गया। साथ ही मत्स्यजीवी सहयोग समिति में आरक्षण लागू कर सरकार ने मल्लाहों की हकमारी कर उन्हें खूब परेशान किया। निषाद विकास संघ द्वारा पुरजोर विरोध करने एवं आन्दोलन की चेतावनी के बाद बाध्य होकर सरकार को मत्स्यजीवी सहयोग समिति में लागू आरक्षण को खत्म करना पड़ा। अब जद(यू) सहित निषाद विरोधी सभी पार्टियों का भांडा समाज के सामने फूट चुका है, तथा उनकी असलियत सामने आ गई है और समाज उनके किसी भी बहकावे में नहीं आने वाला।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS