ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सत्तारुढ़ महागठबंधन में बढ़ी तकरार
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2017 6:41:55 PM
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सत्तारुढ़ महागठबंधन में बढ़ी तकरार

पटना,  (हि.स.)| राष्ट्रपति चुनाव में राजग समर्थित प्रत्याशी रामना​थ् कोविंद को जदयू के समर्थन को लेकर बिहार में सत्तारुढ़ महागठबंधन में तकरार बढ़ गयी है। राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने मुख्यमंत्री एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर हमला बोला और कहा कि कोई ऐसा सगा नहीं जिसे नीतीश ने ठगा नहीं। वे आरएसएस की गोद में बैठ गये है।  वहीं कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री रामदेव राय ने कहा कि राष्ट्र्र्रपति का चुनाव सर्वानुमति से होना चाहिए। इस चुनाव को लेकर महागठबंधन में फूट की नौबत चिंता का विषय है। कांग्रेस, राजद और जदयू के शीर्ष नेताओं को समय रहते मिल बैठ कर रास्ता निकालना चाहिए।
जदयू अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा रामनाथ कोविंद को समर्थन देने और उनकी जीत पक्की होेने के दावे के साथ मीरा कुमार की हार तय देख यूपीए को पुनर्विचार करने की सलाह पर राजद की तीखी प्रतिक्रिया आयी है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने पहली बार नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए लड़ा जाता है। बिना लड़े हार तय कहना उचित नहीं है। हार-जीत से ज्यादा महत्व विचारधारा से है।
वहीं राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद और मीरा कुमार के बीच मुकाबला तय देख महागठबंधन में शामिल विधायकों के दलीय सीमा में बंधकर उनकी वोटिंग पर सवालिया निशान लग गया है। राजनीतिक गलियारे में चर्चा हो रही है कि इस चुनाव में पार्टी की ओर से न विहप होता है और दिखाकर वोटिंग होती है, ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिष्ठा दांव पर होने के कारण राजद-कांग्रेस के कई विधायकों द्वारा क्रास वोटिंग तय है। 243 सदस्यीय विधान सभा में सत्तारुढ़ महागठबंधन में शामिल राजद के 810, जदयू के 70 और कांग्रेस के 27 विधायक हैै। विपक्षी राजग में भाजपा के 53, लोजपा और रालोसपा के 2-2 और हम के एक सदस्य हैं । 4 निर्दलीय हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS