राष्ट्रीय
नेतान्यहू-मोदी पहुंचे तीन मूर्ति, हाइफा शहर आक्रमण घटना के वीरों को दी श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2018 5:43:48 PM
नेतान्यहू-मोदी पहुंचे तीन मूर्ति, हाइफा शहर आक्रमण घटना के वीरों को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली  (हि.स.)। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्यहू और भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली के पालम हवाईअड्डे से सीधे तीन मूर्ति गए और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान हाइफा शहर की रक्षा में शहीद हुए भारतीय वीरों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही तीन मूर्ति का नाम हाइफा-तीन मूर्ति किया गया। 

तीन मूर्ति में तीन कांसें की मूर्तियां लगी हैं, जो हैदराबाद, जोधपुर और मैसूर लांसर्स की है। ये सिपाही अंग्रेजों के समय में 15वीं इम्पीरियल सर्विस कैवलरी ब्रिग्रेड के सदस्य थे। इसी टुकड़ी ने प्रथम विश्व युध्द के दौरान 1918 में हाइफा शहर को दुश्मनों को कब्जे से मुक्त कराया था। बेंजामिन नेतान्यहू, उनकी पत्नी और नरेन्द्र मोदी ने तीन मूर्ति में विजिटर्स बुक में अपने संदेश लिखे।
इजराइल की प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्यहू की छह दिवसीय भारत यात्रा रविवार से शुरू हो गई। नेतान्यहू विशेष विमान से दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर दोपहर 13.30 बजे पहुंचे, जहां भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनका स्वागत किया। इजराइली पीएम के स्वागत के लिए नरेन्द्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़ते हुए पालम एयरपोर्ट पहुंचें। बेंजामिन नेतान्यहू के विमान से उतरते ही उन्होंने नरेन्द्र मोदी से हाथ मिलाया और फिर दोनों दो बार गले मिले। इजराइल के पीएम छह दिन की भारत यात्रा पर हैं, जिसमें वे नई दिल्ली, गुजरात और मुंबई में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS