खेल
धवन के खिलाफ आक्रामकता दिखाना दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज को महंगा पड़ा
By Deshwani | Publish Date: 14/2/2018 5:30:16 PM
धवन के खिलाफ आक्रामकता दिखाना दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज को महंगा पड़ा

 दुबई। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा को पांचवें वनडे में भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के खिलाफ आक्रामकता दिखाना महंगा पड़ गया है। इस कारण आज उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और उनके खाते में एक डिमैरिट अंक भी जुड़ गया।

 
ऐसा पोर्ट एलिजाबेथ में शिखर धवन के आउट होने के बाद उनके इस खिलाड़ी पर आक्रामक भावभंगिमा करने के लिए किया गया। भारतीय पारी के आठवें ओवर में यह घटना घटी जब रबादा ने धवन को आउट करने के बाद पवेलियन लौट रहे इस बल्लेबाज की ओर इशारा किया और एक टिप्पणी की, जिस पर बल्लेबाज प्रतिक्रिया कर सकता था।
 
भारत ने यह मैच 73 रन से जीतकर छह मैचों की सीरीज में 4-1 की बढ़त बना ली है। आईसीसी ने बयान में कहा कि रबादा के खाते में एक डिमैरिट अंक भी जुड़ गया है, क्योंकि उन्हें खिलाडिय़ों और सहयोगी अधिकारियों की आईसीसी आचार संहिता की धारा एक के उल्लघंन का दोषी पाया गया।
 
मैदानी अंपायर इयान गोल्ड और शॉन जार्ज, तीसरे अंपायर अलीम डार और चौथे अंपायर बोंगानी जेले ने 2.1.7 धारा के अंतर्गत उन पर आरोप लगाए। रबादा ने आईसीसी मैच रैफरी के एलीट पैनल के एंडी पाइक्रोफ्ट द्वारा लगाया गया यह उल्लघंन स्वीकार कर लिया, जिससे किसी आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।
 
इस तेज गेंदबाज के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में पांच डिमैरिट अंक हो गए हैं, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे में आठ फरवरी 2017 को तीन जबकि इंग्लैंड के खिलाफ सात जुलाई 2017 को लॉड्र्स टेस्ट में एक डिमैरिट अंक मिला था।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS